महिला डॉक्टर को अश्लील वीडियो भेजा, 48 घंटे डिजिटल अरेस्ट रखा, फिर ठग लिए 60 लाख रुपये

4 1 40
Read Time5 Minute, 17 Second

साइबर अपराधों के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है, साइबर बदमाश अलग-अलग पैटर्न से लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. ताजा मामला नोएडा से आया है, जहां एक महिला डॉक्टर को साइबर अपराधियों ने अपना निशाना बनाया.साइबर अपराधियों ने पोर्न वीडियो शेयर करने के केस में महिला डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट किया. फिर महिला डॉक्टर के खाते से लगभग 60 लाख उड़ा लिए, पीड़िता ने नोएडा साइबर क्राइम थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

जानकारी के मुताबिक 40 वर्षीय डॉक्टर पूजा गोयल एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं, बीते 13 जुलाई को डॉ पूजा को 7827036104 मोबाइल नंबर से एक कॉल आया, जिसमें कहा गया कि वे TRAI से बात कर हैं और डॉ पूजा को उन लोगों ने तिलक नगर पुलिस स्टेशन, मुंबई से जोड़ दिया. इसके बाद डॉ पूजा से कहा कि उनके खिलाफ पोर्न वीडियो शेयर करने को लेकर एफआईआर दर्ज है और गिरफ्तारी वारंट जारी हो गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका नाम नरेश गोयल नाम के शख्स के साथ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी उन्हें जोड़ा गया है. अपराधियों ने डॉ पूजा के परिवार की जान को भी खतरा बताया और उनकी बेटी के अपहरण की बात कहकर डराया भी.

महिला डॉक्टर को दो दिन तक कियाडिजिटल अरेस्ट

Advertisement

आरोपियों ने डॉ पूजा से कहा कि अगर वो इन सब से बाहर आना चाहती हैं तो अपना सारा पैसा उनके बैंक खातों में ट्रांसफर कर दें. डर कर उन्होंने 59 लाख 54 हजार रुपये साइबर ठगों को ट्रांसफर कर दिए. डॉ पूजा के एसबीआई खाते से 2 दिनों में यानी 15 जुलाई और 16 जुलाई के बीच पूरे पैसे ट्रांसफर किए गए.

अलग-अलग बैंक खातों में ट्रांसफर किएरुपये

डॉ पूजा के शिकायत के मुताबिक 49 लाख 54 हजार रुपये की राशि BAJRANG ENTERPRISES, INDUSIND BANK, खाता संख्या: 259081851397, IFSC कोड: INDB0000666, अहमदाबाद को 15 जुलाई को ट्रांसफर किए.

16 जुलाई को नायरा एंटरप्राइजेज, ICICI बैंक, खाता संख्या: 134805002273, आईएफएससी कोड: ICICI 0001348, रायपुर के नाम पर 10 लाख रुपये ट्रांसफर किए.

साइबर बदमाशों ने महिला डॉक्टर से60 लाख लूटे

डॉ पूजा गोयल की शिकायत के मुताबिक साइबर ठगों ने लगातार वीडियो व्हाट्सएप कॉल पर रहने के लिए मजबूर किया. इस मामले परएसीपी साइबर क्राइम विवेक रंजन राय नेबताया कि एक महिला को एक कॉल आया था. आरोपी ने खुद को TRAI से बताया और तिलक नगर मुंबई थाने में कॉल ट्रांसफर करने की बात कही. महिला को पोर्न वीडियो सर्कुलेशन और मनी लांड्रिंग की भी बात कही गई, जिसके बाद उनके खाते से रुपये ट्रांसफर करवाए गए. इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

जेलेंस्की से मुलाकात के बाद बोलीं जॉर्जिया मेलोनी- भारत रुकवा सकता है रूस-यूक्रेन युद्ध, पुतिन ने भी कही थी यही बात

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now